इस वेबसाइट का रखरखाव और अद्यतनीकरण सीएसआईआर-केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान, रुड़की द्वारा किया जाता है ।

यद्यपि इस वेबसाइट पर सामग्री की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं, तथापि इसे विधिक वक्तव्य के रूप में नहीं माना जाना चाहिए अथवा किसी विधिक उद्देश्य के लिए उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। किसी भी अस्पष्टता या संदेह के मामले में, उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे सीएसआईआर-केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान और/या अन्य स्रोतों से सत्यापन/जांच कर लें, और समुचित व्यावसायिक परामर्श प्राप्त करें।

इस वेबसाइट के उपयोग के कारण या इससे संबंधित किसी को खर्च, हानि या क्षति के लिए किसी भी परिस्थिति में सीएसआईआर-केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान उत्तरदायी नहीं होगा, जिसमें बिना किसी सीमा के, अप्रत्यक्ष या परिणामी हानि या क्षति, या कोई व्यय, हानि या क्षति जो भी डेटा के उपयोग से हो, अथवा डेटा की हानि शामिल है।

ये नियम और शर्तें भारतीय कानूनों के अनुसार शासित और लागू होंगी। इन नियमों और शर्तों के अंतर्गत उत्पन्न होने वाला कोई भी विवाद भारत के न्यायालयों के अधिकार क्षेत्र के अधीन होगा।

इस वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी, गैर-सरकारी/निजी संगठनों द्वारा बनाई और अनुरक्षित जानकारी के लिए हाइपरटेक्स्ट लिंक या पॉइंटर्स शामिल हो सकते हैं। सीएसआईआर-केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान केवल आपकी जानकारी और सुविधा के लिए ये लिंक और संकेत प्रदान कर रहा है। जब आप किसी बाहरी वेबसाइट के किसी बाहरी लिंक का चयन करते हैं, तो आप सीएसआईआर-केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान की वेबसाइट छोड़ देते हैं और बाहरी वेबसाइट के स्वामी/प्रायोजकों की गोपनीयता और सुरक्षा नीतियों के अधीन होते हैं। सीएसआईआर-केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान, ऐसे लिंक किए गए पृष्ठों की हर समय उपलब्धता की गारंटी नहीं देता है। सीएसआईआर-केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान लिंक की गई वेबसाइटों में निहित कॉपीराइट सामग्री के उपयोग को प्राधिकृत नहीं कर सकता है। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे लिंक की गई वेबसाइट के मालिकों से ऐसे प्राधिकरण का अनुरोध करें। सीएसआईआर-केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान, यह गारंटी नहीं देता है कि लिंक की गई वेबसाइटें भारत सरकार के वेब दिशानिर्देशों का अनुपालन करती हैं।

नोट: किसी भी प्रकार की विसंगति या विधिक मामलों में इसके अंग्रेजी पाठ को अंतिम माना जाएगा।